Dhanoty Travel : Uttrakhand


जनवरी का महीना मेरे लिए बड़ा ही मज़ेदार रहा उत्तराखंड के कुछ बड़े ही सुन्दर स्थान देखने को मिले। उन सब में एक था डॉनोति । हैद्वार से मात्रा 3 घंटे यात्रा करने के बाद यहाँ  सकता है। बारे से ढके पहाड़ और खेत, जंगल में सरसराती हवा ये सब एक अलग एह्साह करते हैं।

डॉनोति  एक चोट से पहाड़ी गाव है । जो मसूरी के पास पड़ता है । यदि आप  हिरद्वार में है और यहाँ जाना चाहते हैं तो बस के द्वारा  आप  नरेननगर होते हुए ३ घंटे में जा सकते हैं वो बी बहुत काम किराये मैं। 

बर्फ पसंद करने वालों के लिए ये जगह स्वर्ग से काम नहीं होगी । बर्फ में चलने पर पैर धस जाते हैं । हमारी किस्मत में थोड़ी बहुत बर्फ थी हमने उसी से काम चलाया।


Google Road Map


प्रातः काल जिस दिन   हमें जाना था शायद सूर्य देव लेट हो गये थे






जैसे ही आगे बढ़ो ऊँचे पर्वत आप का स्वागत करते हैं। 
 




कुछ दोस्त बन गए थे  







 धनवती में २ एक पार्क हैं यदि आप शांत जगह पसंद करते हैं तो आप को ये पसंद आएगा। अंदर घुसने का पैसा लगता है और में पैसा खर्च नहीं करता । इसलिए ये मेरे लिए नहीं है । सामने कुछ दुकान हैं जहा आप नाश्ता कर सकते है और हैं थोड़ा सा कचरा है उसे जरूर देखें आप को अपना शहर याद आ गायेगा। 










ये भाई भी अकेला घूम रहा था ! मेरे जैसे ! मेरे साथ १५ लोग और हैं लेकिन मुझे अकेले घूमने का मज़ा लेना है 





काश आप ये जगह देख सकते। दूर तक पहाड़ उस पर सड़कें और गाव सुन्दर गाव



ये है  डॉनोति गाव यहाँ के लोग बहुत शांत हैं कोई लूट खसोट नहीं । आप को सही रेट में सामान मिलेगा । 
सभी अच्छे से बात करते हिआँ

एक और eco पार्क 


घोडा चाहिए क्या ? सवारी के लिए 




ये है स्वर्ग ! काश ऐसी जगह मेरा घर होता ।



शायद पहले ऐसे घर होते होंगे। आज भी मस्तक उठा के खड़े हुए हैं । 



ये घास है । बारिश में भी अंदर से सूखा हॉट अहिया






Comments